Examine This Report on देसी घी की मदद से पाएं ग्लोइंग

Wiki Article





हाथ पैरों में फफोलो आने पर देसी गाय का घी लगाने से इसमे आराम मिलता है। शुद्ध घी को झाती पर मालिस करने से बच्चो के बलगम को बहार निकालने मे सहायक होता है।

फ्लालेस, हेल्दी, कोमल और खुबसूरत स्किन का सपना तो मेरी तरह आपका भी जरुर होगा। बात जब स्किन की आती है तो अच्छे से अच्छा स्किन केयर प्रोडक्ट खरीदने में हम पहरेज नहीं करते। इतने जतन और इतने महंगे प्रोडक्ट के इस्तेमाल के बाद भी स्किन में वो वाला निखार नहीं आता, जो हमें चाहिए होता है। फिर थक हर कर हमें महंगे सैलून या फिर मेकअप का सहारा लेना ही पड़ता है। बात अगर सेलिब्रिटीज की करें तो काफी हेरोइंस की स्किन बिना मेकअप के भी काफी खुबसूरत और फ्लोलेस नजर आती है। जिसमें एक हैं मीरा राजपूत। जी हां अगर आप मीरा राजपूत के सोशल अकाउंट पर नजर दौडाएं तो वो आपको फिटनेस और स्किन केयर रूटीन के बारे में जानकारी साझा करते दिख जाएंगी। जिनकी फैन फ़ॉलोओइंग भी लाखों में हैं।

यदि आपकी नींद पूरी न होने यास किसी अन्‍य कारण आपकी आंखें थकी व सूजी हुई रहती हैं। इसके लिए आप घी का इस्‍तेमाल करें, यह बहुत फायदेमंद होगा। बस आपको इतना करना है कि एक कटोरी में थोड़ा सा घी निकालें और अपनी आंखों के चारों ओर लगाएं। ऐसा करने से आपके आंखों की जलन सूजन और सुस्‍ती दूर होगी। सुनिश्चित करें, घी आंखों के अंदर नहीं जाए। आंखों के आसपास घी की नियमित मालिश करने से आपकी आंखें पहले की तुलना में चमकदार लगेंगी।

नई नवेली दुल्हन कर रही है बिछिया की तलाश, तो यहां मिल जाएंगे शानदार...

इसमें व्यक्ति को आँखें खोलने और बंद करने के लिए कहा जाता है. आयुर्वेद का कहना है कि यह प्रक्रिया नेत्र शक्ति को मजबूत करती है और उसमें सुधार लाती है.

इसके अलावा देसी घी खाने से त्वचा अंदर से खुश्क नहीं होने से त्वचा में read more स्ट्रेच मार्क्स भी कम पड़ते हैं या पड़ते भी हैं तो ऊपरी इलाज यानि क्रीम वगैरह लगाने मात्र से सही हो जाया करते हैं।

कभी खाने के नहीं थे पैसे, बीच में ही छोड़नी पड़ी पढ़ाई...आज सुपरस्टार एक्ट्रेस है साड़ी में नजर आ रही लड़की, पहचाना क्या?

क्या आप भी हो गए हैं बवासीर के शिकार? इन फूड्स से फौरन बना लें दूरी

बालों की जड़ों के अलावा छोर पर भी घी लगाएं. कुछ देर बाद ठंडे पानी और शैम्पू से धो लें.

यदि आपकी कोहनी, घुटने ड्राई हैं तो यहां घी लगाकर मालिश करें. कुछ लोगों की एड़ियां बहुत अधिक फटती हैं. आप फटी एड़ियों पर सोने से पहले घी लगाकर मसाज करें और ऐसे ही छोड़ दें. सुबह गुनगुने पानी से एड़ियों को साप कर लें.

देसी घी से बाल काफी चमकदार और मजबूत बनते हैं. जानिए बालों के लिए कैसे फायदेमंद है देसी घी.

एक गिलास गुनगुने दूध में गाय का घी मिलाकर पीने से थकान और कमजोरी दूर होती है।  गाय का घी रात को इस तरह करें इस्तेमाल

अ से शुरू होने वाले हिंदू बच्चों के नाम

यह सन टैनिंग, धूल मिट्टी और प्रदूषण से भी बचा सकता है।

Report this wiki page